Basics of Effective Internet Marketing

 चाहे आप घर पर बूटी बुनते हैं या निर्यात के लिए डंप ट्रक बेचते हैं, आपके उत्पाद की उपस्थिति, और इसलिए इंटरनेट पर आपका ब्रांड डिफ़ॉल्ट रूप से निहित है। उपयोगकर्ता अधिक परिष्कृत, प्रतिस्पर्धी बन जाता है, स्टिन्टिंग नहीं करता है, इंटरनेट मार्केटिंग में निवेश करता है, नई प्रौद्योगिकियां दिखाई देती हैं और ऑनलाइन प्रचार साधनों के विकास की गति बढ़ रही है। सौभाग्य से, यह आपको इंटरनेट पर अपनी उपस्थिति के प्रारूप और / या पैमाने को चुनने की अनुमति देता है जो व्यवसाय के लक्ष्यों और उद्देश्यों के लिए सबसे अच्छा है। 


इंटरनेट मार्केटिंग परिभाषा और रणनीति तैयारी कदम

विपणन - एक उत्पाद या सेवा के लिए अधिकतम ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए उपायों का एक सेट। इंटरनेट मार्केटिंग वही करती है, जो लक्ष्य हासिल करने के लिए केवल विशेषज्ञ ही ऑनलाइन टूल का इस्तेमाल करते हैं। आज यह अवसरों की सबसे विस्तृत सूची है: सामाजिक नेटवर्क पर आपके समूह से लेकर इंजन के प्रचार और सूचना संसाधनों पर विज्ञापन सामग्री के प्रकाशन तक।

इस प्रकार, इंटरनेट मार्केटिंग एक ऐसी शाखा है जो व्यापार सामान्य विपणन अवधारणा से अलग नहीं हो सकता है। और जितना अधिक आप ऑनलाइन विकास करते हैं, उतने अधिक अवसर इसे ऑफ़लाइन से जोड़ने के लिए होते हैं।

विपणन में निवेश करने या वेबसाइट मार्केटिंग कंपनियों के साथ मिलने से पहले , आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि व्यापार श्रृंखला में प्रत्येक लिंक अच्छी तरह से काम करता है: बिक्री, रसद, बिक्री के बाद सेवा। इसलिए निवेशित बजट एक लाभ लौटाएगा और एक और व्यय वस्तु नहीं बनेगा। यह कहने के लिए कि एक विशेष गतिविधि काम कर रही है या नहीं काम कर रही है केवल मापा जा सकता है। इसे कैसे व्यवस्थित और कार्यान्वित किया जाए, हम निम्नलिखित सामग्रियों में अधिक विस्तार से विश्लेषण करेंगे।


उत्पाद

यह हमेशा एक उत्पाद नहीं होता है जो ऑनलाइन स्टोर में बेचा जाता है, या एक सेवा जो एक कंपनी प्रदान करती है। बल्कि, यह एक व्यापक पेशकश है जो एक व्यापारी भविष्य के ग्राहक तक पहुंचाता है। उदाहरण के लिए, स्वामी ऑनलाइन स्टोर में प्रस्तुत ब्लेंडर की गुणवत्ता को प्रभावित नहीं कर सकता है, क्योंकि यह इसके उत्पादन में शामिल नहीं है। इंटरनेट पर किसी उत्पाद को बेचने के लिए, आपको "स्वादिष्ट" प्रस्तुति का ध्यान रखना होगा। एक अच्छी तरह से डिज़ाइन किया गया उत्पाद कार्ड उपयोगकर्ता को आपके पक्ष में चुनाव करने में मदद करेगा। इसलिए, आपको एक विवरण के माध्यम से सोचने की ज़रूरत है, उत्पाद की विशेषताओं और फ़ोटो को पोस्ट करें, डेमो वीडियो शूट करें। मुफ्त में क्लाउडवे की कोशिश करें? इस प्रोमो कोड की जाँच करें और मुफ्त में 3 महीने की क्लाउड होस्टिंग प्राप्त करें।


कीमत

एक घटक जो लगभग 30% मामलों में खरीद निर्णय को प्रभावित करता है। इस सूचक के लिए "बाजार में" होना महत्वपूर्ण है, लेकिन एक सफल व्यवसाय के लिए अकेले मूल्य डंपिंग पर्याप्त नहीं है। आक्षेप भी सत्य है: यदि व्यवसाय स्वामी बाजार मूल्य से अधिक मूल्य पर कुछ प्रदान करता है, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि प्रस्ताव का मूल्य अधिक है। साइट पर माल की कीमत का संकेत देना सुनिश्चित करें। यदि यह व्यक्तिगत रूप से बनता है, तो आप सामग्री, सेवाओं आदि की कीमत के साथ पूर्ण परियोजनाओं के उदाहरण पोस्ट कर सकते हैं, यहां तक ​​कि उच्च लागत भी बेच सकते हैं, क्योंकि अक्सर यह पेशकश किए गए सामानों की असाधारण गुणवत्ता की बात करता है। 


जगह

वह प्लेटफ़ॉर्म जहां उत्पाद खरीदार को उपलब्ध होता है। उदाहरण के लिए, निर्देशिका, सामाजिक नेटवर्क या एक साइट। जिस तरह एक ऑफ़लाइन स्टोर आसानी से स्थित होना चाहिए और अच्छी तरह से बनाए रखा जाना चाहिए, सोशल नेटवर्क पर एक वेबसाइट या एक खाता उपयोगकर्ताओं को प्राप्त करने और खोज करने और उत्पाद चुनने और ऑर्डर करने के लिए सुविधाजनक होने के लिए तैयार होना चाहिए। यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक है कि साइट खोज में दृश्य स्थिति में है, कि बैनर उन साइटों पर रखे गए हैं जिनकी सामग्री प्रस्ताव से मेल खाती है, और साइट पर आने वाले आगंतुकों को "पीछा" करना है।


पदोन्नति

उपाय और घटनाएँ जिसके माध्यम से व्यवसायी खरीदार को प्रस्ताव पेश करता है। विज्ञापन, पीआर लेख और मूल परियोजनाएं, खोज इंजन पदोन्नति, प्रचार के माध्यम से बिक्री को बढ़ावा देना - यह सब इंटरनेट पर योजना, कार्यान्वित और ट्रैक करने की आवश्यकता है। गलत रणनीति के कारण सभी इंटरनेट मार्केटिंग में निराशा से बचने के लिए कामकाजी चैनलों के साथ शुरुआत करना बेहतर है। उदाहरण के लिए, एक नए उत्पाद के साथ बाजार में प्रवेश करते हुए, आप उपयोगकर्ताओं की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए बड़ी पहुंच के साथ मीडिया संसाधन पर एक लेख पोस्ट कर सकते हैं।

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